कोरोना गाइड लाइन और प्रोटोकॉल का पालन करते हुये मनाये जायें ईदुज्जुहा सहित सभी त्यौहार, शांति समिति की बैठक में शहर के नागरिकों से किया अनुरोध - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

कोरोना गाइड लाइन और प्रोटोकॉल का पालन करते हुये मनाये जायें ईदुज्जुहा सहित सभी त्यौहार, शांति समिति की बैठक में शहर के नागरिकों से किया अनुरोध



जबलपुर से मोहित जैन व सौरभ जैन की रिपोर्ट -

ईदुज्जुहा, गुरू पूर्णिमा एवं श्रावण सोमवार के त्यौहारों के मद्देनजर आज बुलाई गई शांति समिति की बैठक में नागरिकों से सभी त्यौहारों को कोरोना प्रोटोकॉल तथा शासन द्वारा जारी गाईड लाइन का पालन करते हुये उत्साह से मनाने की,कि गई अपील 

               पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ बहुगुणा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट समाकक्ष में आयोजित की गई इस बैठक में मुख्य रूप से ईदुज्जुहा पर की जाने वाली व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में नगर निगम आयुक्त संदीप जीआर, अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी, श्री भूरे पहलवान, कदीर सोनी, हाजी मकबूल रजवी, ताहिर खान, अकबर खान आदि मौजूद रहे।  

              श्री बहुगुणा ने बैठक की शुरूआत में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने में मिल रहे सहयोग के लिये नागिरकों और समाज के सभी वर्गों के प्रति आभार व्यक्त करते हुये ईदुज्जुहा सहित आने वाले सभी त्यौहारों पर भी शासन द्वारा जारी कोरोना गाइड लाइन का अक्षरश: पालन करने का अनुरोध किया। 

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कोरोना के प्रकरण जबलपुर में काफी कम हो गये है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं लगाया जाना चाहिये कि कोरेाना खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि संक्रमण फिर से न बढ़े इसके लिये अभी भी लगातार सावधानियाँ बरतने तथा कोविड प्रोटोकॉल सख्ती से पालन करने की जरूरत है। 

श्री बहुगुणा ने बैठक में मौजूद शांति समिति के सदस्यों से तथा मुस्लिम समाज के प्रतिष्ठित नागरिकों से अपने-अपने क्षेत्र में त्यौहारों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिये लोगों को प्रेरित करने का अनुरोध भी किया। उन्होंने कोरोना गाइड लाइन का हवाला देते हुये कहा कि राजनैतिक, धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, खेलकूद एवं मनोरंजन, मेले आदि ऐसे सभी आयोजनों को शासन द्वारा प्रतिबंधित किया गया है जिनमें जनसमूह के एकत्र होने की संभावना है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि त्यौहारों के दौरान भी इस तरह के आयोजन नहीं किये जा सकेंगे तथा रैली, अथवा जुलुस भी नहीं निकाले जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर पूजा स्थलों पर भी एक बार में छह से अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने की अनुमति नहीं होगी।

               पुलिस अधीक्षक श्री बहुगुणा ने मुस्लिम समाज के प्रतिष्ठित नागरिकों से कहा कि वे ईदुज्जुहा पर मस्जिदों पर नमाज के लिये शासन द्वारा तय की गई संख्या से अधिक लोगों को एकत्र न होने दें। उन्होंने त्यौहारों पर कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने थाना स्तर पर भी शांति समिति की बैठकें आयोजित करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। 

बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने धार्मिक स्थलों के आसपास साफ सफाई और प्रकाश के पर्याप्त इंतजाम किये जाने तथा त्यौहारों के दौरान बिजली की निर्बाध आपूर्ति बनाये रखने का सुझाव दिया। सदस्यों ने ईजुज्जहा पर पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति करने का आग्रह भी किया। बैठक में शांति समिति तथा मुस्लिम समाज के प्रतिष्ठित नागरिकों ने प्रशासन को आश्वस्त किया कि कोरोना संक्रमण को रोकने शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का ईदुज्जुहा के त्यौहार पर अक्षरश: पालन किया जायेगा। कोरोना पर नियंत्रण पाने में मिली सफलता पर प्रशासन एवं पुलिस द्वारा किये जाने अथक प्रयासों की सराहना भी शांति समिति के सदस्यों ने बैठक में की।

बैठक के प्रारंभ में अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने राज्य शासन द्वारा कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जारी गाइड लाइन के प्रत्येक बिंदु पर विस्तार से जानकारी दी। नगर निगम आयुक्त संदीप जीआर ने बैठक में बताया कि ईदुज्जुहा पर्व को देखते हुये नगर निगम द्वारा मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में विशेष साफ-सफाई अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने बैठक के माध्यम से मुस्लिम समाज के नागरिकों से अपील की कि वे घरों से निकलने वाला कचरा यहाँ-वहाँ न फेंके बल्कि नगर निगम के कचरा वाहनों को ही दे और शहर को स्वच्छ एवं साफ-सुथरा बनाने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। निगम आयुक्त ने ईदुज्जुहा पर प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था, पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने का भरोसा भी दिया।