अब कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य केंद्र सरकार द्वारा किया जाएगा - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

अब कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य केंद्र सरकार द्वारा किया जाएगा


भोपाल से संतोष जैन की रिपोर्ट -


अब कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य केंद्र सरकार द्वारा किया जाएगा

भारत सरकार द्वारा नवंबर तक गरीबों को दिया जाएगा नि:शुल्क राशन

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया प्रधानमंत्री श्री मोदी का आभार व्यक्त


अब पूरे देश में 18 वर्ष से ऊपर के सभी आयु समूहों के कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य केंद्र सरकार द्वारा किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के इस निर्णय का हार्दिक स्वागत करते हुए प्रदेश की जनता की ओर से उनका आभार व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि पूरे देश में 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के वैक्सीनेशन का कार्य पहले राज्य सरकारों द्वारा किया जा रहा था, परंतु इस कार्य में कई कठिनाई आ रही थी। कई राज्य वैक्सीन निर्माता कंपनियों पर दबाव बना रहे थे तथा ग्लोबल टेंडर भी कर रहे थे। यह अभियान बिखर गया था। ऐसे में राज्य सरकारों द्वारा प्रधानमंत्री श्री मोदी से अनुरोध किया गया था कि वे वैक्सीनेशन कार्य केंद्र सरकार के माध्यम से ही कराएँ। प्रधानमंत्री जी ने राज्यों के अनुरोध को स्वीकार किया। अब यह कार्य सुचारू तथा सफलतापूर्वक संपन्न होगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भारत सरकार द्वारा गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत गरीबों को आगामी नवंबर माह तक नि:शुल्क राशन दिए जाने के निर्णय का भी स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री श्री मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया है।