निगमायुक्त ने मानव धर्म निभाते हुये समाजसेवा की मिसाल कायम की - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

निगमायुक्त ने मानव धर्म निभाते हुये समाजसेवा की मिसाल कायम की

सागर से विशेष संवाददाता आज तक 24 X 7 न्यूज़  -

 नगर निगम कर्मचारियों ने अस्थियों का माॅ नर्मदा नदी बरमान में विसर्जन किया 

श्री आर.पी.अहिरवार

सागर/न.नि./दिनांक 18..05.2021/ नगर निगम के कर्मचारियाें द्वारा काकागंज मुक्तिधाम 20 कोरोना संक्रमित शवों का अंतिम संस्कार किया गया उसके पश्चात् जब कोई उनके परिजन अस्तियाॅं संचय करने नहीं आये तो नगर निगम आयुक्त श्री आर.पी.अहिरवार ने मानव धर्म निभाते हुये निगम के कर्मचारियों द्वारा हिन्दू रीति रिवाज से अस्थियाॅं का संचय कराया गया और पूरे विधि विधान से बरमान घाट माॅ नर्मदा नदी में इन अस्थियाें का विसर्जन कराया।


कोरोना संक्रमण के डर से परिजन इन अस्थियों को उठाने नहीं आये थे जिसकी सूचना निगमायुक्त को मिली तो उन्होेने निगम कर्मचारियों से इन अस्थियों का संचय कराया और उन्हें बरमान घाट में ले जाकर विधि विधान से विसर्जन करने के निर्देष दिये जिन्हें आज सुबह काकागंज श्मषान घाट से निगम कर्मचारियों की टीम जिसमें प्रमुख रूप से प्रभारी अधिकारी श्री प्रहलाद रैकवार, श्री कुलदीप बाल्मीकि, श्री आषुतोष सोलंकी, रंजीत साहू, श्री अजय रैकवार, राकेष खटीक एवं उनकी टीम के 10 कर्मचारी सुबह वाहन से बरमान घाट रवाना हुये और वहाॅ अस्तियाें का विसर्जन करके माॅ नर्मदा जी से इनकी आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना की। इस कार्य से यह सिद्व होता है कि सरकारी विभाग का कार्य सिर्फ शासकीय काम करना नहीं है बल्कि सामाजिक सरोकारों के कार्यो से भी उसका उतना ही संबंध है जितना कि सरकारी कार्य से और यह कार्य उसी दिषा में मानव सेवा की दिषा में मिसाल है।




जनसंपर्क प्रभारी
नगर पालिक निगम सागर