दस फीसदी वृद्धि के साथ शराब दुकानों के ठेकों का होगा नवीनीकरण, कैबिनेट ने दी मंजूरी - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

दस फीसदी वृद्धि के साथ शराब दुकानों के ठेकों का होगा नवीनीकरण, कैबिनेट ने दी मंजूरी



भोपाल से संतोष जैन की रिपोर्ट


भोपाल

प्रदेश में अब शराब दुकानों के पुराने ठेकेदार 10 फीसदी ठेका मूल्य बढ़ा कर अपने ठेके 1 जून से 31 मार्च तक नवीनीकृत करा सकेंगे। केबिनेट ने आज इस प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी।

पिछली कैबिनेट बैठक में वाणिज्य कर विभाग ने शराब ठेकों की मौजूदा कीमतों में 5 फ़ीसदी वृद्धि के साथ अगले वित्तीय वर्ष के लिए शराब दुकानों के ठेके दिए जाने का प्रस्ताव कैबिनेट बैठक में रखा था। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा इससे सहमत नहीं थे। उनका कहना था कि शराब दुकानों से बहुत फायदा होता है, इसलिए उनके ठेके ज्यादा दरों पर दिए जाने चाहिए । लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने भी मिश्रा का समर्थन किया था। इसके चलते पिछली बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 1 जून से 31 मार्च तक के लिए शराब दुकानों के ठेके 5 फ़ीसदी वृद्धि पर दिए जाने का प्रस्ताव डेफर कर दिया था ।

आज जिस नए प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है उसमें मौजूदा ठेका मूल्य से 10 फ़ीसदी वृद्धि के साथ 1 जून से 31 मार्च तक 10 माह के लिए शराब दुकानों के ठेके नवीनीकरण का विकल्प ठेकेदारों को दिया जाएगा।