राजघाट में है पर्याप्त पानी, चिंतित होने की बात नहीं : कमिश्नर श्री शुक्ला _ - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

राजघाट में है पर्याप्त पानी, चिंतित होने की बात नहीं : कमिश्नर श्री शुक्ला _

सागर से पीयूष जैन की रिपोर्ट -


मानसून आने तक जारी रहेगी एक दिन छोड़ एक दिन सप्लाई

राजघाट में पानी की पर्याप्त मात्रा मौजूद है और मानसून आने तक एक दिन छोड़कर एक दिन पानी सप्लाई नियमित रूप से किया जाएगा साथ ही पानी की लिफ्टिंग कराने के लिए राजघाट में प्लेटफॉर्म बनाकर पम्प के माध्यम से लिफ्ट का कार्य भी प्रारंभ किया जा रहा है। उक्त विचार संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार के साथ सागर की लाइफ लाइन कही जाने वाली राजघाट के औचक निरीक्षण के दौरान व्यक्त किए।


संभागायुक्त श्री शुक्ला ने कहा कि, बेबस नदी पर बने सागर के लाइफलाइन-राजघाट में पानी की उपलब्धता एवं शहर में सप्लाई किए जाने को लेकर आज यह निरीक्षण किया गया है।

संभाग आयुक्त श्री शुक्ला ने कहा कि ग्रीष्म ऋतु में पानी के वाष्पीकरण के कारण पानी की कमी हो जाती है किंतु, नदी में पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध है। इसे शहर तक पहुंचाने के लिए वर्तमान में दो पम्प के माध्यम से लिफ्ट का कार्य किया जाना प्रारंभ किया जाएगा और आने वाले समय में दो और पंप लगाकर पानी लिफ्ट किया जाएगा। इससे शहर में एक दिन छोड़ एक दिन पानी की सप्लाई की जा सकेगी।