कलेक्टर और एसपी ने देखी कोविड सहायता केंद्रों की व्यवस्थाएँ - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

कलेक्टर और एसपी ने देखी कोविड सहायता केंद्रों की व्यवस्थाएँ


सागर से पीयूष जैन की रिपोर्ट -

सोमवार को कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह के साथ नगरीय क्षेत्र में बने कोविड सहायता केंद्रों का निरीक्षण किया।

इस दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने मौके पर स्वयं की ऑक्सीजन सेच्यूरेशन एवं पल्स रेट की जाँच करवाई। साथ ही इन सहायता केंद्रों पर उपस्थित स्टाफ़ से पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर तथा आवश्यक दवाओं की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान एसपी श्री अतुल सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री आर पी अहिरवार, सिटी मजिस्ट्रेट श्री सीएल वर्मा सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।



कलेक्टर और एसपी ने सिंधी कैंप, लाल स्कूल, मोतीलाल स्कूल, सरस्वती शिशु मंदिर मोती नगर स्थित सभी कोविड सहायता केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मेडिकल किट और दवाओं को देने की विधि की जानकारी ली साथ ही मौजूद स्टाफ़ का उत्साहवर्धन भी किया।

उन्होंने बताया कि कोविड सहायता केंद्रों में आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा नगर निगम का स्टाफ़ कार्यरत है जो लगातार शासन के निर्देशानुसार कार्य कर रहा है।

➡️बीड़ी अस्पताल और ज्ञानोदय ट्रिपल सी का भी किया निरीक्षण


कलेक्टर और एसपी ने कोविड सहायता केंद्रों के साथ-साथ बीड़ी अस्पताल एवं ज्ञानोदय ट्रिपल सी का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वहाँ उपचार ले रहे व्यक्तियों से बात की। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने इस बात की ख़ुशी ज़ाहिर की कि, बीड़ी अस्पताल तथा ज्ञानोदय कोविड केयर सेंटर में आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति यहाँ की समस्त सुविधाओं से संतुष्ट हैं तथा लगातार यहाँ से व्यक्ति स्वस्थ होकर घर पहुँच रहे हैं। उन्होंने बताया कि, दोनों ही सेंटर में बहुत कम ही व्यक्ति ऐसे हैं जिन्हें अस्पताल में शिफ़्ट करने की ज़रूरत पड़ रही है। अन्यथा इन कोविड केयर सेंटर से ही मरीज़ स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं।


उन्होंने बताया कि यहाँ आवश्यक दवाइयाँ, भोजन, आयुष काढ़ा आदि की उत्तम व्यवस्था है तथा ऐसे व्यक्ति जिनमें कोरोना के लक्षण है परंतु उनके घर में आयसोलेट होने की सुचारु व्यवस्था नहीं है, वे यहाँ आकर उपचार पा सकते हैं और इस प्रकार अपने परिवार एवं अन्य लोगों को भी संक्रमित होने से बचा सकते हैं।