ऑक्सीजन सिलेण्डर की कालाबाजारी मे लिप्त आरोपी गिरफ्तार - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

ऑक्सीजन सिलेण्डर की कालाबाजारी मे लिप्त आरोपी गिरफ्तार



जबलपुर से आशीष अग्रवाल व प्रशांत जैन की रिपोर्ट -

👉क्राइम ब्रांच एवं थाना सिविल लाइन पुलिस की कार्यवाही

👉ऑक्सीजन सिलेण्डर की कालाबाजारी मे लिप्त आरोपी गिरफ्तार, 1 भरा एवं 9 खाली ऑक्सीजन गैस सिलेण्डर जप्त

पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) द्वारा देश में रेमडिसिवर इंजैंक्शन एवं आॅक्सीजन गैस सिलेण्डर की हो रही कालाबाजारी को ध्यान मे रखते हुये जिले में पदस्थ समस्त राजपत्रित अधिकारियेां एवं थाना प्रभारियों तथा क्राईम ब्रांच को कालाबाजारी मे लिप्त आरोपियेां को चिन्हित करते हुये उनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही हेतु आदेशित किया गया है।




थाना सिविल लाईन में संजय कुमार दाहिया उम्र 30 वर्ष निवासी चांदमारी तलैया लालमाटी घमाुपर ने लिखित शिकायत की वह सिटी अस्पताल मेे वार्डवाय के पद पर कार्यरत है उसे मरीजों के ईलाज के लिये आक्सीजन गैस सिलेण्डर की आवश्यकता थी तो उसने ऋषि रेजेन्सी के बाजू में एक गैस सिलेण्डर की दुकान है जहां पर इमाम खान पिता रमजान खान से कहा कि सिलेण्डर की आवश्यकता है जो एक सिलेण्डर की कीमत लगभग 22 हजार रूपये बताया जो निश्चित सिलेण्डर की कीमत से ज्यादा है, ऐसे लोग कोरोना बीमारी के दौरान आक्सीजन सिलेण्डर को ज्यादा दामों पर बेचकर कालाबजारी कर रहे हैं ।




शिकायत जांच पर थाना एवं क्राईम ब्रांच की संयुक्त टीम द्वारा ऋषि रेजेन्सी होटल के बाजू में दबिश दी गयी, होटल के बाजू में शटर वाले कमरे में इमाम मिला , तलाशी लेने पर 7 खाली आक्सीजन सिलेण्डर, एक भरा आक्सीजन सिलेण्डर एवं 2 छोटे आक्सीजन सिलेण्डर खाली, 2 आक्सीजन फैलो मिटर सामग्री रखे मिला जिसके संबंध में पूछताछ करने पर इमान खान द्वारा कोई वैधानिक दस्तावेज नहीं होना बताया, वर्तमान में कोरोना महामारी का व्यापक संक्रमण है एवं अस्पताल में आक्सीजन की काफी कमी है इमाम से 7 खाली सिलेण्डर, 2 छोटे सिलेण्डर, 1 भरा हुआ आॅक्सीजन सिलेण्डर, फैलोमीटर जप्त करते हुये दिनंाक 9-5-21 को धारा 269, 270, 188 भादवि एंव 53 आपदा प्रबंधन अधिनियम एंव 3 महामारी अधिनियम का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया।




उल्लेखनीय भूमिका- उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी सिविल लाईन श्री धीरज कुमार राज के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच के सहायक उप निरीक्षक रामसनेह शर्मा, प्रधान आरक्षक हरिशंकर गुप्ता, आरक्षक अजीत पटेल, राजेश केवट, अनिल शर्मा, की सराहनीय भूमिका रही।