मालथौन के ट्रिपल सी ,वैक्सीनेशन सेंटर एवं अस्पताल का किया कलेक्टर ने निरीक्षण - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

मालथौन के ट्रिपल सी ,वैक्सीनेशन सेंटर एवं अस्पताल का किया कलेक्टर ने निरीक्षण

सागर से पीयूष जैन की रिपोर्ट -



कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने रविवार को मालथौन अस्पताल, ट्रिपल सी एवं वैक्सीनेशन केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम शैलेंद्र सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हेमेंद्र गोबिल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

कलेक्टर श्री सिंह ने मालथौन के शासकीय अस्पताल के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि, यहाँ सामान्य रोगों का इलाज किया जाए एवं कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का इलाज कोविड केअर सेंटर में ही किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि,अस्पताल परिसर में बेहतर साफ-सफाई रखें एवं प्रतिदिन सैनिटाइजेशन कराया जाये।

कलेक्टर श्री सिंह ने कोविड केअर केयर सेंटर पहुंचकर उपचार करा रहे कोरोना संकीमत व्यक्तियों के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सेंटर पर ऑक्सीजन एवं दवा की उपलब्धता के बारे में निर्देश दिए कि, ऑक्सीजन एवं दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए पूर्व से ही मांग पत्र प्रस्तुत किया जाए जिससे सेंटर पर कभी भी कमी ना रहे ।

उन्होंने कहा कि सर्दी खांसी बुखार से पीड़ित व्यक्ति जिनके घरों पर पृथक कमरा एवं शौचालय नहीं है, उन्हें ट्रिपल सी में भर्ती करा कर इलाज किया जाए और अति गंभीर कोरोना संक्रमित मरीज़ों को बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में रेफर किया जाए ।


कलेक्टर श्री सिंह ने वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचकर सर्वप्रथम वहाँ फिजिकल डिस्टेंसिंग के लिए व्यवस्था कराने के निर्देश दिए साथ ही निर्देश दिए कि, वैक्सीनेशन के लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूर्ण किया जावे। उन्होंने कहा कि 45 प्लस व्यक्तियों को उनके सत्र के अनुसार वैक्सीनेशन कराया जाये एवं सेकंड डोज वाले व्यक्तियों का भी शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराएँ।