कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कैमोर में घर-घर पहुंचाया जा रहा निशुल्क शासकीय राशन सामग्री - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कैमोर में घर-घर पहुंचाया जा रहा निशुल्क शासकीय राशन सामग्री



कटनी से मनीष गर्ग की रिपोर्ट -
हाल ही में मध्यप्रदेश शासन ने शासकीय उचित मूल्य की निःशुल्क राशन सामग्री वितरित किए जाने का आदेश दिया है , उक्त आदेश के उपरांत शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर राशन लेने वालों की भीड़ भाड़ लगने से संक्रमण फैलने की संभावना को देखते हुए टी. आई. कैमोर अरविंद जैन , नगर परिषद कैमोर सीएमओ पृथ्वीराज सिंह और शासकीय उचित मूल्य दुकान के प्रबंधक आजम खान के द्वारा सराहनीय नवाचार किया जा रहा है जिसमें व्यवस्थाओं को स्थानीय स्तर पर एकत्र करके ऐसे पात्र नागरिक जिन्हें शासकीय उचित मूल्य का राशन गेहूं एवं चावल निशुल्क मिलना है उनकी सूची तैयार किया जा कर, बोरियों और पैकेटों में उन खाद्यान्न सामग्री को भरा जा कर वाहन से उनके घर तक पहुंचा कर दरवाजे पर दिया जा रहा है एवं राशन कार्ड में उनके हस्ताक्षर लिए जा रहे हैं ।

पुलिस अधीक्षक कटनी श्री मयंक अवस्थी (भा .पु. से. ) एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटनी श्री संदीप मिश्रा के मार्गदर्शन में टीआई कैमोर एवं सीएमओ नगर परिषद कैमोर द्वारा की गई पहल की संपूर्ण नगर में सराहना की जा रही है , क्योंकि राशन सामग्री के वितरण के लिए दुकानों पर भीड़ लगने से निश्चित रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाता और कोरोना संकरण की गुंजाइश थी, मुफ्त शासकीय राशन सामग्री को पहुंचाने में टीआई कैमोर अरविंद जैन के साथ उनका स्टाफ प्रधान आरक्षक प्रेम शंकर पटेल, चंद्रभान विश्वकर्मा , आरक्षक सनिल स्वर्णकार , सीएमओ नगरपरिषद कैमोर पृथ्वीराज सिंह स्टाफ का स्टाफ रामकिंकर तिवारी, सुरेश गर्ग, बिहारी लाल यादव , वाहन चालक विनोद, सुधीर , सतीश एवं शासकीय उचित मूल्य के प्रबंधक एवं विक्रेता आजम खान का लगातार प्रयास जारी है । आवश्यकता पड़ने पर स्वसहायता समूहों और ग्राम एवं नगर समिति के सदस्यों की भी सहायता लेकर खाद्य सामग्री घर तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। कैमोर नगर में लागू किए गए इस मॉडल को संपूर्ण जिले और प्रदेश में भी वर्तमान परिस्थितियों में अपनाया जाकर शासकीय खाद्यान्न वितरण के दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम का उपाय किया जा सकता है । अपने घरों पर पुलिस, नगर परिषद और शासकीय उचित मूल्य के विक्रेता के द्वारा पहुंचाए जा रहे खाद्यान्न सामग्री को पाकर गरीब जन भी बहुत प्रसन्न हो रहे हैं।