मदद: चीन से दिल्ली पहुंचे 3600 से ज्यादा ऑक्सीजन कन्संट्रेटर, अब तक की सबसे बड़ी खेप - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

मदद: चीन से दिल्ली पहुंचे 3600 से ज्यादा ऑक्सीजन कन्संट्रेटर, अब तक की सबसे बड़ी खेप


आज तक 24x7 वेब न्यूज़ 

चीन से रविवार को सबसे बड़ी खेप दिल्ली पहुंची। बोइंग 747 विमान से बड़ी संख्या में ऑक्सीजन कंंसंट्रेटर्स आए। इससे पहले इतनी बड़ी खेप भारत नहीं आई।


चीन से रविवार दोपहर एक 3600 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की खेप भारत पहुंची। यह देश में अब तक आई कंसंट्रेटर्स की सबसे बड़ी खेप है। एक साथ इतनी संख्या में कंसंट्रेटर्स अब तक देश में नहीं आए हैं। इनसे कोरोना मरीजों के उपचार में मदद मिलेगी, क्योंकि ऑक्सीजन की कमी के कारण आए दिन मौतें हो रही हैं।

100 टन है वजन

एक साथ दिल्ली लाए गए 3600 कंसंट्रेटर्स का कुल वजन 100 टन से ज्यादा है। चीन के हांगझोऊ एयरपोर्ट से चीन का बोइंग 747 इन्हें लेकर आया। यह जंबो चार्टर विमान दोपहर बाद दिल्ली में उतरा। कंसंट्रेटर्स की यह खेप बेल्लोर लॉजिस्टिक्स ने बुलवाई है। इस आयात आर्डर को जल्दी पूरा करने में चीन के दूतावासों से भी मदद ली गई।

बता दें, दिल्ली एनसीआर समेत समूचा देश भीषण कोरोना लहर से जूझ रहा है। महामारी के कारण देश में कंसंट्रेटर्स व अन्य जीवन रक्षक उपकरणों की मांग बढ़ गई है। रोजाना तीन लाख से अधिक मरीज मिलने के कारण ऑक्सीजन का संकट पैदा हो गया है। ऐसे में चीन समेत कई देशों से ये उपकरण आयात किए जा रहे हैं। आने वाले कुछ दिनों में चीन से ऐसी कुछ और खेप भारत आएंगी।