स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने मरीजों से बात कर हालचाल जाना - सागर में किया निरीक्षण और ली बैठक - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें.....प्रदेश, संभाग, जिला, तहसील और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने मरीजों से बात कर हालचाल जाना - सागर में किया निरीक्षण और ली बैठक



सागर से पीयूष जैन की रिपोर्ट -

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने सागर के स्मार्ट सिटी ऑफिस स्थित कोविड कमान्ड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने कमान्ड सेंटर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होम आईसोलेशन में रह रहे कोविड मरीजों से बात चीत कर स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने मरीजों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की और मरीजों से कहा कि अपनी दवाइयाँ समय पर लें। मरीजों ने बताया कि कोविड कमान्ड सेंटर से डॉक्टरों द्वारा दिन में दो बार बातचीत कर स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली जाती है। स्वास्थ्य मंत्री ने होम आईसोलेशन में रह रहे श्री जितेन्द्र जैन, श्री सत्यप्रकाश सोनवानी, कल्पना राजपूत, डॉक्टर सुमित रावत, नेहा यादव और डॉ. चन्द्रमा उपाध्याय से संवाद किया।




स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने बीएमसी का भ्रमण किया




स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज का भ्रमण कर आईसीयू वार्ड का निरीक्षण भी किया। स्वास्थ्य मंत्री ने आईसीयू के प्रवेश द्वार पर वार्ड में भर्ती मरीजों से मोबाईल पर वीडियो कॉल पर बातचीत की और स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने बीएमसी के डीन और अधीक्षक को निर्देश दिये कि मरीजों के इलाज में कोई कमी न रहे। स्वास्थ्य मंत्री ने ऑक्सीजन, दवाएँ, इंजेक्शन, बेड, चिकित्सा स्टाफ, पर्याप्त संख्या में हमेशा उपलब्ध रखने के निर्देश दिये।




कोविड संक्रमण और उपचार की व्यवस्थाओं की समीक्षा




स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने स्मार्ट सिटी कार्यालय के सभाकक्ष में कोविड संक्रमण और उपचार की व्यवस्थाओं की समीक्षा की और कोविड के नियंत्रण व रोकथाम के लिये की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला ने सागर एवं संभाग के अन्य जिलों में कोविड के नियंत्रण एवं रोकथाम के किये गए कार्यों के बारे में विस्तार से अवगत कराया।