शासकीय चिकित्सालयों का निर्माण कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता से पूर्ण कराएँ - मंत्री श्री भार्गव - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है


शासकीय चिकित्सालयों का निर्माण कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता से पूर्ण कराएँ - मंत्री श्री भार्गव



‌ सागर से पीयूष जैन की रिपोर्ट -

शासकीय चिकित्सालयों का निर्माण कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता से पूर्ण कराएँ - मंत्री श्री भार्गव
154 बिस्तरों वाला वार्ड बनकर तैयार



प्रदेश के सभी शासकीय चिकित्सालयों में लोक निर्माण विभाग द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य तय समय सीमा से पूर्व पूर्ण किए जाए। इन कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दे। यह निर्देश लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारियों को दिए हैं।




इसी क्रम में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग श्री नीरज मंडलोई ने आज हमीदिया चिकित्सालय परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल परिसर में संचालित निर्माण कार्य का अवलोकन किया और सभी कार्यों को तत्परता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि अस्पताल की चौथी मंजिल में 94 बिस्तर तथा नौवीं मंजिल में 60 बिस्तर वाले जनरल वार्ड का सिविल वर्क पूरा कर लिया गया है। इन वार्ड में फर्नीचर और लाइट का काम कराया जा रहा है। इसके साथ ही चिकित्सालय की 10वीं और 11वीं मंजिल पर ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से किया जा रहा है, इसके लिए एक सौ पचास से अधिक कारीगरों और मजदूरों को लगाया गया है। उन्होंने 22 अप्रैल तक १२० आक्सीजन युक्त बिस्तरों वाला वार्ड मरीजों को उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।




श्री मंडलोई ने चिकित्सालय परिसर में विद्युत की आपूर्ति और सुरक्षा संबंधी उपायों के विषय में भी अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि चिकित्सालय में विद्युत आपूर्ति बहाल रखी जाए।