थाना चरगवाॅं अतंर्गत ग्राम कटोरी में सिमेंटेड रोड का पत्थरनुमा टुकड़ा पटक कर हत्या करने वाला आरोपी पुलिस गिरफ्त में - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

थाना चरगवाॅं अतंर्गत ग्राम कटोरी में सिमेंटेड रोड का पत्थरनुमा टुकड़ा पटक कर हत्या करने वाला आरोपी पुलिस गिरफ्त में


जबलपुर से कोमल सिंह पटेल की रिपोर्ट - 


थाना प्रभारी चरगवां रितेश पांडे ने बताया कि दिनांक 8-4-21 की रात्रि में ग्राम कटोरी में झगड़े में एक व्यक्ति के गम्भीर रूप से घायल होने की सूचना पर ग्राम कटोरी पहुंचा तो ज्ञात हुआ की प्रीतम सिंह पटैल को झगड़े में गंभीर चोट आने से प्रीतम सिंह के बेटे कैलाश पटैल द्वारा उपचार हेतु मेडिकल काॅलेज ले जाया गया है, मेडिकल काॅलेज पहुंचने पर कैलाश पटैल उम्र 29 वर्ष निवासी ग्राम कटेारी ने बताया कि वह खेती किसानी करता है उसके पिता प्रीतम सिंह उम्र 55 वर्ष खेती किसानी करते हैं तथा गांव के सरपंच कृष्ण कुमार पटैल के यहां देख रेख का काम करते है दिनंाक 8-4-21 की शाम लगभग 6 बजे पिताजी घर से गांव मे घूमने के लिये गये थे पिताजी अक्सर प्रहलाद की दुकान पर बैठा करते थे रात लगभग 9-45 बजे वह घर पर ही था उसके मोबाइल पर ग्राम कोटवार रामकुमार झारिया ने बताया कि रामदयाल के घर के पास में रोड पर तुम्हारे पिताजी पड़े हैं बहुत खून निकल रहा है जल्दी आओ तो वह तत्काल मोटर सायकल से रामकुमार के घर के पास पहुंचा देखा तो उसके पिता प्रीतम सिंह रोड में रामदयाल के घर के किनारे औंधी अवस्था में पड़े थे उनके सिर से बहुत ज्यादा खून बह रहा था पास मे सीमेण्टेड रोड का एक बड़ा टुकड़ा (पत्थरनुमा) पड़ा था जिसमें खून लगा था वहीं पर रामकुमार, रामगेापाल प्रहलाद रामदास आदि लोग खड़े थे तथा गांव के अन्य लोग आ रहे थे उसने पिता को सीधा करके देखा तो बेहोश थे सिर मे गहरी चोट लगी थी माथे पर भी चोट थी तथा हाथ मे छिलने का जख्म था पिताजी की हालत गंभीर थी उसने वहां उपस्थित लोगों से पूछा कि उसके पिताजी की हालत कैसे हुयी है तो कोई कुछ नहीं बताया, प्राईवेट वाहन से रामकुमार झारिया और छोटू पटैल की मद्द से इलाज हेतु मेडिकल काॅलेज जबलपुर लेकर आया जहां डाक्टर ने पिताजी प्रीतम सिंह को चैक कर मृत घोषित कर दिया है। किसी अज्ञात व्यक्ति ने सीमेंटेड रोड का एक बड़ा टुकड़ा (पत्थरनुमा) से उसके पिता जी के सिर, माथे में गंभीर चोट पहुंचाकर हत्या कर दी है।

घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये अज्ञात आरोपी के विस्द्ध धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) द्वारा अज्ञात आरोपीं की शीघ्र पतासाजी के सम्बंध मे आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये एवं आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षाक ग्रामीण श्री शिवेश सिंह बघेल एवं नगर पुलिस अधीक्षक बरगी श्री रवि चैहान के मार्गदर्शन में टीम गठित कर लगायी गयी है।

गठित टीम द्वारा गाॅव में पतासाजी की गयी तो ज्ञात हुआ कि दिनाॅक 8-4-21 को रात 9-30 बजे मृतक प्रीतम सिंह पटेल का विवाद गाॅव के जम्मन पटेल से हुआ था जम्मन पटेल मारपीट करते हुये प्रीतम पटेल के सिर पर सिमेंटिड रोड का टूटा हुआ टुकडा मारकर भाग गया था, जम्मन पटेल की गाॅव मे तलाश की गयी जो नहीं मिला, जिसकी तलाश की जा रही थी ।

दौरान तलाश के आज दिनाॅक 10-4-21 को विश्वसनीय मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि जम्मन पटेल ग्राम सुनवारा नहर के पास के जंगल में छिपा हुआ है। टीम के द्वारा दबिश देते हुये जम्मन पटेल उम्र 43 वर्ष निवासी ग्राम कटोरी को अभिरक्षा मे लेकर थाने लाया गया । पूछताछ पर जम्मन पटेल ने प्रीतम पटेल के सिर पर सिमेंटिड रोड के टूटे हुये टुकडे से हमला करना स्वीकार करते हुये बताया कि उसकी गाॅव के सरपंच क्रृष्ण कुमार एवं सरपंच के यहाॅ काम करने वाले प्रीतम से पुरानी रंजिश चल रही है। दिनाॅक 8-4-21 को जब वह रात में घर जा रहा था तो प्रीतम पटेल रामदयाल के घर के सामने बैठा दिखा जो उसे देखकर गालीगलौज करने लगा, तो मारपीट करते हुये वह प्रीतम पटेल के सिर पर सिमेंटिड रोड के टूटे हुये टुकडे से हमला कर भाग गया।

उल्लेखनीय भूमिका - हत्या के आरोपी को सरगर्मी से तलाश कर पकडने में थाना प्रभारी चरगवां श्री रितेश पांडे, सहायक उप निरीक्षक शिवराम पटेल, आरक्षक रूपनारायण, कैलाश, सोनू, सुधीर, अशोक, विवेक, सौरभ की सराहनीय भूमिका रहीं।