कान्हीवाड़ा-बरघाट रोड निर्माण कार्य में भारी अनियमित्ता और भ्रष्टाचार के आरोप - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

कान्हीवाड़ा-बरघाट रोड निर्माण कार्य में भारी अनियमित्ता और भ्रष्टाचार के आरोप

सिवनी से शिवेश बघेल की रिपोर्ट -

कान्हीवाड़ा-बरघाट रोड निर्माण कार्य में भारी अनियमित्ता और भ्रष्टाचार के आरोप
MPRDC की इस रोड को करोड़ों की लागत से ASCON कंपनी बना रही है
पुराने ठेकेदार के काम अधूरा छोड़कर भाग जाने पर ASCON कंपनी को मिला है नया ठेका
निर्माण कंपनी ASCON पर गुणवत्ताविहीन निर्माण कार्य एवं अवैध उत्खनन के लग रहे आरोप
जनपद सदस्य ने लगाए केवलारी भाजपा विधायक राकेश पाल सिंह पर भ्रष्टाचार को संरक्षण देने का आरोप
कंपनी ने रिहायशी इलाके में लगाया प्लांट, नियमानुसार नहीं हो रही पानी की सिंचाई
बेतहाशा डस्ट के कारण बीमार हो रहे ग्रामीण, ग्रामीणों का सांस लेना हुआ दूभर

केवलारी(सिवनी)- केवलारी विधानसभा के ग्राम कान्हीवाड़ा से बरघाट तक MPRDC द्वारा करोड़ों की लागत से सीमेंट रोड निर्माण कराया जा रहा है। यह रोड पिछले 4 वर्षों से अधूरी है पुराने ठेकेदार के काम छोड़कर भाग जाने के बाद लंबे समय तक काम बंद रहा।अब 21 किलोमीटर लंबी रोड निर्माण का ठेका कुछ माह पूर्व ASCON प्राइवेट लिमिटेड परासिया को मिला है। अब निर्माण कार्य प्रगति पर है।


जिम्मेदारों द्वारा पूर्व में इस अति महत्वपूर्ण रोड को लापरवाही की भेंट चढ़ा दिया गया था। जैसे- तैसे नए सिरे से ठेका हुआ और वर्तमान में काम चालू है किंतु अब यह निर्माण कार्य भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ता दिखाई दे रहा है। क्योंकि निर्माण कंपनी ASCON पर क्षेत्रीय ग्रामीणों ने गुणवत्ता विहीन निर्माण कार्य कर भ्रष्टाचार करने का गंभीर आरोप लगाया है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि उच्च राजनीतिक संरक्षण प्राप्त

निर्माण कंपनी ASCON द्वारा गुणवत्ता विहीन रोड निर्माण कार्य कराया जा रहा है तथा इस कार्य में लगने वाली रेत को आसपास के नदी नालों से अवैध तरीके से खनन कर बड़े पैमाने पर डंप किया गया है। इस कार्य में निर्माण कंपनी के साथ-साथ कई रेत माफिया शामिल हैं। तथा इस पूरे भ्रष्टाचार को उच्च राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है।

भटेखारी के जनपद सदस्य सुरेंद्र पटले ने निर्माण कंपनी पर अनियमितता और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाने के साथ-साथ केवलारी भाजपा विधायक राकेश पाल सिंह पर इस भ्रष्टाचार और अनियमितता को संरक्षण देने का गंभीर आरोप लगाया है।

कंपनी ने भटेखारी ग्राम में रिहायशी इलाके के बीच में अपना प्लांट लगाया है जिसमें भारी मात्रा में मात्रा में रेत, गिट्टी डंप और मटेरियल निर्माण कार्य होता है। प्लांट में प्रतिदिन सैकडों वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। कंपनी द्वारा नियमानुसार सिंचाई ना कराए जाने से पूरे गांव में डस्ट छाई रहती है जिससे ग्रामीणों का सांस लेना भी दूभर हो गया है इससे ग्रामीण काफी आक्रोशित हैं।


ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि उक्त रोड निर्माण कार्य की जांच हो।तथा अनियमित्ता और भ्रष्टाचार सिद्ध होने पर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।तथा बेतहाशा उड़ने वाली डस्ट को कंट्रोल करवा ग्रामीणों स्वास्थ के साथ हो रहे खिलवाड़ को भी रोका जाए।


इस संबंध में स्वराज एक्सप्रेस टीम द्वारा कंपनी के जिम्मेदारों से बात करने की कोशिश की गई किंतु किसी ने भी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया