नगर विधायक एवं निगमायुक्त ने बी.एम.सी.परिसर में कोरोना हेल्प-डेक्स की शुरूआत की - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

नगर विधायक एवं निगमायुक्त ने बी.एम.सी.परिसर में कोरोना हेल्प-डेक्स की शुरूआत की



सागर से पीयूष जैन की रिपोर्ट -

नागरिकों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुये

नगर विधायक एवं निगमायुक्त ने बी.एम.सी.परिसर में

कोरोना हेल्प-डेक्स की शुरूआत की

__

कोरोना संक्रमण वायरस बढ़ते संक्रमण को देखते हुये कोविड मरीजो के परिजनो सहित अन्य नागरिकों की सुवधिा को दृष्टिगत रखते हुये बुन्देलखण्ड मेडीकल कालेज परिसर में कोरोना हेल्प डेक्स की शुरूआत नगर विधायक श्री शैलेन्द्र जैन, निगमायुक्त श्री आर.पी.अहिरवार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रमसिंह कुशवाहा,एम.डी.एम.श्री पवन बारिया, सी.एस.पी.श्री मनभरण प्रसाद प्रजापति उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे, गोपालगंज टी.आई.श्रीमति उपमासिंह, एन.यू.एल.एम.सिटी मैनेजर श्री सचिन मसीह, बी.एस.सी.के डाक्टर एवं अधिकारी तथा स्वयंसेवी संस्था के सदस्यों एवं नागरिकों की उपस्थिति में किया।

इस अवसर पर नगर विधायक .श्री शैलेन्द्र जैन ने बी.एम.सी.परिसर में प्रांरभ किये गये हेल्प डेक्स में उपस्थित मरीजों के परिजनों की इलाज संबंधी समस्यायें सुनी और उनका निराकरण मौके पर किया तथा उन्हें बी.एम.सी.में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी देकर और उनके निराकरण किये जाने हेतु बी.एम.सी.के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने हेल्प डेस्क के माध्यम से कोविड मीराजों और उनके परिजनों हेतु जो सहायता प्रदान हो सके अधिक से अधिक सहायता दिलाये जाने हेतु संबंधित बी.एम.सी.के अधिकारियों से चर्चा की।

नगर निगम आयुक्त श्री आर.पी.अहिरवार ने बुन्देलखण्ड मेडीकल कालेज में बनाये गये कोरोना हेल्प डेस्क के संबंध में जानकारी देते हुये कहा कि इस हेल्प डेस्क के माध्यम से बी.एम.सी.के कोविड वार्ड में जो मरीज भर्ती है परंतु उनसे परिजनों का मरीज से संपर्क नहीं हो पाता है इसलिये इस कोरोना हेल्प डेस्क में चार टेबिलें लगायी गई है, जिनमें कर्मचारी तैनात रहेंगे और किसी भी कोविड मरीज के परिजनों द्वारा अगर अपने मरीज से बात करने की इच्छा जाहर की जायेगी तो यहाॅ से मोबाईल लगाकर उससे वीडियो काल के माध्यम से बात करा दी जायेगी साथ ही इसके माध्यम से मरीज से संबंधित कोई जानकारी पूछने पर हेल्प डेस्क में बैठे कर्मचारी हरसंभव जानकारी देंगे। इसी प्रकार हेल्पडेस्क के आने वाले कोविड मरीज के परिजनों को भी पेयजल एवं अन्य सुविधायें उपलबध रहेगी इसके साथ ही जो भी स्वयंसेवी संस्थायें कोविड मरीज के परिजनों को खाद्य सामग्री की सहायता करना चाहते है वे यहाॅ आकर कर सकते है। कोविड से संबंधित जानकारी नागरिकगण कोविड कंट्रोल सेंटर के दूरभाष नम्बर 07582-242831 एवं टोल फ्री नम्बर 1075 पर संपर्क कर सकते है साथ ही कोई भी कोविड मरीज से संबंधित परिजन अपने मरीज की जानकारी लेना चाहते है तो कंट्रोल रूम हेल्प डेक्स के मोबाईल नम्बर 09329462324, 09329475494 पर भी संपर्क कर जानकारी ले सकते है।

नगर निगम आयुक्त श्री आर.पी.अहिरवार ने बढते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुये सभी नागरिकों से अनुरोध किया है कि घर से बाहर न निकले और जाना जरूरी है तो मास्क लगाकर ही बाहर निकले, सोषल डिस्टेसिंग का पालन करें, तथा आर.आर.टी.की टीम फ्लाईंग स्काड टीम जब भी कोई जानकारी लेने आपके घर पर आती है तो उस टीम को अपने परिवार की कोई भी जानकारी न छुपाकर सही-सही उपलब्ध कराये इस संकमण की चैन को तोड़ने में सफल हो