क्रेशर का मालिक डाकू पाइप लाइन चोर , माँ रही प्रभारी सरपंच बेटे की चांदी - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

क्रेशर का मालिक डाकू पाइप लाइन चोर , माँ रही प्रभारी सरपंच बेटे की चांदी

सिवनी से अब्दुल अहद की रिपोर्ट - 

सिवनी/ तीन दिन से कन्हरगाँव के ग्रामवासीयों के घर मे पानी नही पहुँच रहा है ग्रामवासी होली के त्यौहार में खाली वर्तन पटक रहे है।नलचालक के साथ मिलकर बैनगंगा स्टोन क्रेशर के मालिक बंटी उर्फ मानसिंह सनोडिया ने सरकारी नल जल योजना की पाइपलाइन विभागीय भ्रस्ट कर्मचारियों के साथ मिलकर ग्रामवासियों तक पहुँचने ही नही दिया इसमें विधायक मुनमुन राय का भी हाथ बताया जा रहा है जो ग्रामवासियों में जन चर्चा का बिषय बना हुआ है जाँच का बिषय है । ग्रामवासियों के अनुसार विधायक मुनमुन राय ने ग्रामवासियों के कुएं में पानी की कमी को देखते हुए विगत बर्ष पी एच ई से पाइपलाइन आवंटित करवाई थी जो विभाग से डिस्पेच तो हुई लेकिन गाँव तक नहीं पहुँची ऐसी जानकारी ग्रामवासियों ने दी है।

पी एच ई विभाग ही नही सिवनी जिले के अन्य विभाग भी इन दिनों सूचना का अधिकार के तहत जानकारी में खाना पूर्ति कर पल्ला झाड़ते हुए बचने का रास्ता निकाल उलझने का काम कर रहे है। मतलब दाल में काला नही पूरी दाल ही काली है जो विभाग तीन साल से बंद नल जल योजना का भुगतान तीन सालों से ठेकेदारों को नही कर पाया सिवनी में उसके मुखिया ने जनता के टैक्स के पैसों की गाढ़ी कमाई का लाखों रुपया डीजल में फूंक डाला । विभाग के मुखिया सरकारी आवंटित आवास छोड़ बंडोल के सर्किट हाउस में अपना डेरा सालों से जमाये हुए है और सिवनी मुख्यालय में सेवाएं दे रहे है ।इतने सुख की चाहत रखने वाले अधिकारी पर सत्ता धारी दल के लोग इतने मेहरवान है कि तीन बर्ष से अधिक सेवा हो जाने के बाबजूद इनके विरोध में कोई आबाज नही उठा रहा ।जो भाजपा के मुखिया ना खाऊंगा ना खाने दूँगा का नारा दे कर सत्ता में काबिज है उनके नुमाइंदे शान से ठेकेदारी कर बन्दरवाट में लगे हुए है रेलवे एयरपोर्ट भेल सेल सब तो बिक ही रहे है बचेगा क्या सोचने का गम्भीर बिषय है। आवश्यक मूलभूत आवश्यकताओं में पानी आता है अब यह पानी भी महँगी दरों में लेने जनता को मजबूर होना पड़ेगा जिसकी शुरुआत L&t कंपनी के हवा के प्रेशर से घूमने वाले मीटर घर घर लगाने की पूरी तैयारी विभाग कर चुका है। भाजपा के नेता तो सत्ता में इतने मशरूक है उन्हें आमजन की पीड़ा से कोई वास्ता ही नही। पर काँग्रेस के जनप्रतिनिधि चुप्पी साधने का रहस्य जनता भी समझ रही है ।

वे ठेकेदार जिन्होंने बंद नल जल योजना का काम किया तीन साल से उनके काम का भुगतान नही होने से सड़क पर आ गए है अधिकारीयों के अनुसार योजना बंद हो गई है पैसा आते ही भुगतान कर दिया जाएगा ये बड़े ठेकेदार नही है जो भाजपा काँग्रेस को चुनावी फण्ड दे सके इसीलिए इनका सुनने वाला भी कोई नहीं है। सरकार ने योजना का नाम बदलकर कार्य शुरू कर दिया लेकिन पूरा भुगतान आज भी सालों से बाकी है भ्रष्टाचार की जड़े इतनी गहरी है कि बगैर जनसहयोग के इसे तोड़ना मुश्किल ही नही ना मुक्कीन है आप की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में मीडिया प्रभारी राजेश पटेल ने आम जन से अपील की है कि आप का हर एक कार्यकर्ता बगैर डरे किसी दबाब के झुकने वाले नही है । भ्रष्टाचार के खिलाफ ही आप का जन्म हुआ है। जनहित के लिए विशेष कर मूलभूत आवश्यकताओं बिजली पानी स्वास्थ्य शिक्षा भ्रष्टाचार के लिए लड़ते रहे है लड़ते रहेंगे। आमजन को भी साथ आना होगा तब ही लड़ाई जीती जा सकती है।