कलेक्टर ने बीना अस्पताल का किया निरीक्षण, दिए निर्देश , शीघ्र ही प्रारंभ होगा 50 बिस्तरों का कोविड केअर सेंटर - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

कलेक्टर ने बीना अस्पताल का किया निरीक्षण, दिए निर्देश , शीघ्र ही प्रारंभ होगा 50 बिस्तरों का कोविड केअर सेंटर



सागर से पीयूष जैन की रिपोर्ट -


कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने शासकीय अस्पताल बीना में कराए गए कोविड-19 केअर सेंटर का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान श्री गौरव सिरोटिया ,अनुविभागीय अधिकारी श्री प्रकाश नायक, तहसीलदार श्री संजय जैन ,विकासखंड मेडिकल अधिकारी श्री संजीव अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

श्री सिंह ने निरीक्षण के दौरान फीवर क्लीनिक को और सशक्त बनाते हुए अस्पताल में आने वाले मरीज की यही जांच और एक्स रे आदि हो सके और अगर इसमें कोरोनावायरस लक्षण पाए जाते हैं तो तत्काल उसका इलाज प्रारंभ किया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि मरीज की स्थिति गंभीर दिखाई देती है तो उसे तत्काल सागर भेजने की व्यवस्था की जावे।

कलेक्टर श्री सिंह ने अस्पताल परिसर में छाया हेतु टेंट लगवाने ,पीने हेतु शुद्ध पेयजल, और सफाई की व्यवस्था करने के निर्देश दिए । कलेक्टर श्री सिंह ने विकासखंड मेडिकल अधिकारी को निर्देश दिए कि आवश्यकता अनुसार संसाधनों की पूर्ति हेतु प्रतिवेदन प्रस्तुत करें जिससे समय पर संसाधन उपलब्ध कराए जा सकें ।

कलेक्टर श्री सिंह ने अस्पताल की पोषण पुनर्वास केंद्र को कस्तूरबा गांधी हॉस्टल मैं स्थानांतरित करने के भी निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि पोषण पुनर्वास केंद्र स्थानांतरित होने से अस्पताल में 50 बिस्तरों का कोविड केअर सेंटर प्रारंभ किया जा सकेगा। इस दौरान स्थानीय विधायक श्री महेश राय द्वारा विधायक निधि से अस्पताल में आवश्यक सामग्री किराए हेतु 15 लाख की राशि भी सौंपी गई।