मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सभी जिला कलेक्टर्स को दिए दिशा निर्देश,30 अप्रैल तक कोई भी घरों से ना निकले - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सभी जिला कलेक्टर्स को दिए दिशा निर्देश,30 अप्रैल तक कोई भी घरों से ना निकले



भोपाल से संतोष जैन अंकित श्रीवास्तव की रिपोर्ट

■ गरीबों को 3 महीने का राशन निशुल्क देंगे मुख्यमंत्री

■ 2 करोड़ परिवारों को काढ़ा बांटा जाएगा


आज मध्यप्रदेश के समस्त ज़िलों के कलेक्टर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण के नियंत्रण को लेकर बैठक की।सभी कलेक्टर्स को निर्देश दिए कि किसी भी मोहल्ला,कालोनी,गांव,कस्बे से लोग 30 अप्रैल तक बाहर न निकलें, यह सुनिश्चित किया जाए।




लोगों से आग्रह करें कि 30 अप्रेल तक घर में रहें। बहुत आवश्यकता होने पर ही लोग बाहर आकर आवश्यक सामग्री लें। हमें हर हाल में संक्रमण की चेन को तोड़ना है। सुनिश्चित करें कि सैम्पल देने के बाद लोग बाहर न घूमें।




24 घंटे में टेस्ट रिपोर्ट मिलना आवश्यक है। आपको पूरी छूट है आप ज़िलों में जितनी आवश्यकता हो उतने कोविड केयर सेंटर खोलें।




होम आइसोलेशन की व्यवस्था सुदृढ़ हो, सभी को किट वितरण सुनिश्चित हो। होम आइसोलेशन में मरीज से दो बार बात की जाए,टेलीमेडिसिन का उपयोग किया जाए। हम गरीबों को 3 माह का राशन निशुल्क देंगे।



यह संकट का समय है,जो लोग अनुभवी है उन्हें जोड़ें और उनका लाभ लें। केंद्र शासन के चिकित्सा संस्थानों को भी जोड़ें। 2 करोड़ परिवारों को काढ़ा बांटा जाएगा। बड़े महानगरों में 2,000 बिस्तर के अस्पताल खोले जाएंगे।