डण्डें एवं पत्थर से हमला कर पत्नि की हत्या करने वाला आरोपी पति पुलिस गिरफ्त में ... - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

डण्डें एवं पत्थर से हमला कर पत्नि की हत्या करने वाला आरोपी पति पुलिस गिरफ्त में ...

जबलपुर से राजेश बुनकर की रिपोर्ट -
थाना प्रभारी पाटन श्री आसिफ इकबाल ने बताया कि दि. 24-3-21 की रात केा ग्राम कोटवार दयाराम गौंड ने सूचना दी कि ग्राम कुकरभुका में ईश्वरदास पटैल के खेत में बनी टपरिया में एक महिला टपरिया के अंदर मृत अवस्था में पड़ी है जिसके सिर, कनपटी, गाल एवं मुंह के पास खून निकल रहा है सूचना पर तत्काल हमराह स्टाफ को लेकर पहुंचा दयाराम गोंड उम्र 40 वर्ष निवासी कुकरभुका ने बताया कि वह ग्राम कोटवार है दिनंाक 24-3-21 केा वह अपने घर पर था रात लगभग 10 बजे गांव के ईश्वर दास पटैल ने फोन कर बताया कि मेरे नौकर विनोद ठाकुर की पत्नी मीना ठाकुर उम्र 28 वर्ष निवासी कुकरभुका की खत्म हो गयी है, जानकारी मिलने पर वह ईश्वर दास पटैल के घर पहुंचा जहाॅ पर उसे विनोद भी मिला जिसकेा लेकर वह मोटर सायकिल में टपरिया पहुंचा तो उसने देखा कि विनोद की पत्नी टपरिया के अंदर मृत अवस्था में पड़ी थी।

घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, सूचना पर पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) के निर्देश एफ.एस.एल. टीम , फोटो ग्राफर तत्काल मौके पर पहुंचे पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये मर्ग कायम कर जांच मंे लिया गया।

दौरान जांच के मृतिका के परिजनों एवं साक्षियों के कथन लिये गये जिसमे पाया गया कि मीना ठाकुर की शाादी लगभग 8 वर्ष पूर्व विनोद ठाकुर निवासी साईपुरा थाना तेन्दुखेडा दमोह से हुई थी, पति विनोद ठाकुर के द्वारा 2 वर्ष पूर्व भी पत्नि के साथ मारपीट की गयी थी जिसकी रिपोर्ट पत्नि द्वारा थाना तेन्दुखेडा जिला दमोह मे की गयी थी। पति विनोद , पत्नि मीना के साथ आये दिन मारपीट करता रहता था, दिनाॅक 24-2-21 को विनोद ठाकुर पाटन बाजार करने गया था जो शाम लगभग 6-7 बजे वापस कुकरभुका खेत की टपरिया पहुंचा, जहाॅ पर पत्नि से कपड़ों की कीमत ज्यादा होेने की बात पर से विवाद हो गया, तो विनोद ने टपरिया के बाहर पड़ा लकड़ी का डण्डा उठाकर पत्नि मीना के सिर पर मार दिया जिससे पत्नि वहीं पर गिर पडी, तो विनोद ने पत्थर उठाकर मीना पर पत्थर से हमला कर सिर, कनपटी, एवं पैर मे चोट पहुंचा दी एवं मीना को टपरिया के बाहर से घसीटते हुये अंदर ले जाकर जमीन पर लेटा दिया, और कंबल उढा कर अपने मालिक ईश्वर दास पटेल को सूचना देने चला गया था।

प्राप्त पीएम रिपोर्ट में डाक्टर द्वारा मृतिका की मृत्यु सिर मे आयी गम्भीर चोट से होना लेख किया जाने पर सम्पूर्ण जांच पर विनोद ठाकुर द्वारा मारपीट कर अपनी पत्नि श्रीमति मीना ठाकुर की हत्या करना पाया जाने पर विनोद ठाकुर के विरूद्ध धारा 302 भादवि का अपराध ंपजीबद्ध कर आरोपी विनोद ठाकुर उम्र 32 वर्ष निवासी साईपुरा तेन्दुखेडा हाल निवासी कुकरभुका को अभिरक्षा में लेते हुये विनोद की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त डण्डा एवं पत्थर की जप्ती की कार्यवाही करते हुये आरोपी पति को विधिवत गिरफ्तार कर दिनाॅक 26-3-21 को मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

उल्लेखनीय भूमिका- प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को पकडने में थाना प्रभारी पाटन श्री आसिफ इकबाल, उप निरीक्षक रवि उपाध्याय, दुर्गेश मरावी, आरक्षक रविकांत दुबे, गगन एवं रूपेश की सराहनीय भूमिका रही।