बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सागर का बाजार रात 10 बजे से बंद होगा : कलेक्टर श्री सिंह , सागर में कोरोना जांच की मुख्यमंत्री ने की सराहना - Aaj Tak News

Breaking

आज तक 24x7 वेब न्यूज़ व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे औरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406763885 पर व्हाट्सएप्प करें....भारत के समस्‍त प्रदेशों में स्‍टेट ब्‍यूरों, संभाग ब्‍यूरों , जिला ब्‍यूरों, तहसील ब्‍यूरों और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सागर का बाजार रात 10 बजे से बंद होगा : कलेक्टर श्री सिंह , सागर में कोरोना जांच की मुख्यमंत्री ने की सराहना




पीयूष जैन सागर से - बढ़ते कोरोना संक्रमण को  देखते हुये सागर जिले में भी रात 10 बजे से  बाजार बंद किया जाएगा उक्त निर्देश कलेक्टर  दीपक सिंह ने दिये। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह के निर्देश के पश्चात तत्काल प्रभाव से सागर नगर मकरोनिया कैंट एवं अन्य क्षेत्र में तत्काल प्रभाव से रात्रि 10 बजे से बाजार बंद करने के निर्देश दिए हैं ।

कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि बढ़ते कोरोना संक्रमण पर  रोक लगाने के लिए  रात 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक  समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

 कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि उक्त बंद के दौरान आवश्यक  प्रतिष्ठान मेडिकल स्टोर ,नर्सिंग होम ,एवं पेट्रोल पंप आदि इस बंद से मुक्त रहेंगे ।

गुरुवार को आयोजित  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान की  कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री श्री चैहान ने सागर में चल रही कोरोना संक्रमण की जांच की सराहना करते हुए कहा कि सागर में लक्ष्य के अनुसार जांच की जा रही हैं जो सराहनीय है।


 कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री  चैहान के निर्देश पर  जिले में चल रही 16 फीवर क्लिनिको को और सशक्त बनाया जाएगा ।उन्होंने बताया कि जिले में आरआरटी, एम  एम यू, टीमों का गठन पूर्व से ही किया जा चुका है और इनको सशक्त बनाकर होम आइसोलेट किए गए व्यक्तियों की सतत निगरानी की जाएगी।

 उन्होंने बताया कि कमांड कंट्रोल सेंटर के माध्यम से होम आइसोलेट किए गए व्यक्तियों की सतत मॉनिटरिंग की जाएगी और उनसे दिन में दो बार वीडियो कॉलिंग के माध्यम से उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर होली के त्यौहार पर बाहर से आने वाले श्रमिकों के लिए मनरेगा के तहत रोजगार मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री चैहान के निर्देश पर आने वाले समय में होली के त्यौहार  पर कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा।

कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि जिस क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से पीड़ित व्यक्ति हो रहे हैं वहां पर वैक्सीनेशन बढ़ाया जाएगा ।उन्होंने बताया कि शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए सामाजिक सहभागिता भी सुनिश्चित की जाएगी।